taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

नंदीग्राम में ममता को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी का निशाना- ‘ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जब चुनाव हारने के बाद भी कोई बना हो सीएम'

कोलकाता, बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को हराने वाले भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में जारी हिंसा को लेकर बुधवार को ममता पर हमला बोला। साथ ही नंदीग्राम में हार के बावजूद ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार प्रायोजित हिंसा हो रही है। चुनाव नतीजों के बाद 48 घंटे के अंदर 20 लोगों की मौत हुई है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है।अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाएं भी बाद नहीं गईं।विधानसभा शुरू होने के बाद विधानसभा के अंदर और बाहर हिंसा के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी सीएम बनी हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जब चुनाव हारने के बाद भी कोई सीएम बना हो। सुवेंदु ने कहा, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 213 विधायक निर्वाचित हुए हैं। उन विधायकों में से तृणमूल किसी को नेता नहीं चुन पाई। इसलिए वह टीएमसी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कहते हैं।बता दें कि ममता बनर्जी के पूर्व सिपहसालार सुवेंदु अधिकारी ने उन्हें नंदीग्राम में हराकर पार्टी के अंदर अपना कद बड़ा कर लिया है।अब बंगाल विधानसभा चुनाव में उनके प्रतिपक्ष के नेता चुने जाने की पूरी संभावना है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, सुवेंदु अधिकारी का प्रतिपक्ष के नेता बनना लगभग तय है। आज शाम को पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में अधिकारी को औपचारिक रूप से प्रतिपक्ष का नेता चुन लिया जाएगा। उसके बाद विधानसभा में सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। इसके साथ ही भाजपा ने हिंसा के खिलाफ धरना शुरू किया है।

Top News