taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

अब कोरोना पॉजिटिव और उनके संपर्क में आए लोगों की होगी ऑनलाइन ट्रेकिंग, होम क्वारेंटीन का उल्लंघन करने पर दर्ज होगी एफआईआर, फिर संस्थागत क्वारेंटीन में रहना होगा- जिला कलक्टर

हनुमानगढ़, 06 मई। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बतया कि जिले में अब कोरोना पॉजिटिव और उनके संपर्क में आए लोगों को होम क्वारेंटीन में रखने के साथ साथ उनकी ऑनलाइन ट्रेकिंग की जाएगी। अगर कोई व्यक्ति होम क्वारेंटीन गाइडलाइन की पालना का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। साथ ही उसे होम क्वारेंटीन से हटाकर संस्थागत क्वारेंटीन में रखा जाएगा। जिला कलक्टर ने गुरूवार को सभी उपखंड अधिकारियों को एक पत्र लिखकर होम क्वारेंटीन किए गए लोगों की ऑनलाइन ट्रेकिंग करने और होम क्वारेंटीन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में प्रतिदिन उन्हें जानकारी देने के लिए निर्देशित किया है। जिला कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब सभी उपखंड अधिकारियों की एसएसओ आईडी पर ट्रेकिंग सॉफ्टवेयर उपलब्ध करवा दिया गया है। अब होम क्वारेंटीन किए गए लोगों की सभी एसडीएम ऑनलाइन ट्रेकिंग कर सकेंगे। उन्होने बताया कि अब कोरोना पॉजिटिव आए लोगों के साथ साथ उनके कॉन्टेक्ट में आए लोगों को भी होम क्वारेंटीन में रहना होगा। इसकी पालना नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हम सब मिलकर ही कर सकते हैं। जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आए वो खुद होम क्वारेंटीन होने के साथ साथ उनके संपर्क में आए लोगों को भी होम क्वारेंटीन होने के लिए कहे।

Top News