taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

जिन्ना विवाद से सुर्खियों में आए AMU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी को कांग्रेस ने दिया टिकट, मचा सियासी बवाल

पटना बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020) को लेकर सियासी पार्टियां उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुटी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी (Mashkur Ahmad Usmani) को टिकट दिया है। उस्मानी, एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुए विवाद के दौरान सुर्खियों में आए थे। हालांकि, उन्हें टिकट देने को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। बीजेपी ने उस्मानी को टिकट दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। मशकूर अहमद उस्मानी को जाले सीट से मिला टिकट मशकूर अहमद उस्मानी को कांग्रेस ने दरभंगा की जाले विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। उस्मानी को टिकट दिए जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। पार्टी के नेता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि कांग्रेस को देश की एकता-अखंडता से कोई मतलब नहीं रहा। जिस जिन्ना के कारण देश का विभाजन हुआ उसका महिमांडन करने वाले शख्स को टिकट देकर कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हो गया है। बीजेपी-जेडीयू ने उठाए सवाल बताया जा रहा का उस्मानी ने जेडीयू से भी टिकट की प्राप्त करने की कोशिश की थी, हालांकि सत्ताधारी पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिला। जेडीयू ने भी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। दूसरी ओर कांग्रेस ने मशकूर उस्मानी को टिकट देने के पार्टी के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। पार्टी की ओर से कहा गया कि उस्मानी ने कभी जिन्ना का महिमामंडन नहीं किया। साथ ही बीजेपी-जेडीयू पर पलटवार भी किया है। एएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं उस्मानी बता दें कि मशकूर अहमद रहमानी 2017 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रसंघ का चुनाव जीतकर अध्यक्ष बने थे। बाद में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगी होने को लेकर अलीगढ़ के तत्कालीन बीजेपी सांसद की ओर से वीसी को पत्र लिखा गया था। जिसके बाद तस्वीर हटाने की मांग को लेकर AMU में काफी हंगामा भी हुआ था। इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर साल 2018 में कैंपस में हंगामा करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इसमें छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी समेत कई नेता शामिल हुए थे। इसी दौरान सुर्खियों में आए मशकूर उस्मानी को कांग्रेस ने टिकट दिया है जिस पर सियासी पारा चढ़ने लगा है।

Top News