taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

नूपुर शर्मा की गर्दन के बदले घर देने की बात करने वाला खादिम न्यायिक हिरासत में भेजा गया, जब्त मोबाइल में मिले 'सबूत' से और बढ़ेगी मुश्किल?

अजमेर: नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर भड़काऊ और विवादित वीडियो बनाकर उसे वायरल (Viral video Nupur sharma ) करने के मामले में गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती (Salman Chishti Remand ) को रिमांड पूरी होने के बाद रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। तीसरे दिन न्यायालय में पेश किए जाने के बाद यहां से उसे एक दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। दरगाह थाना अधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपी सलमान चिश्ती की चार दिन की रिमांड पूरी हो चुकी थी, लिहाजा आज उसे कोर्ट में पेश किया जाना था। रविवार होने के चलते सलमान चिश्ती को अवकाशकालीन न्यायालय में पेश किया था। यहां कोर्ट ने आरोपी सलमान को कल तक ज्यूडिशयल कस्टडी में रखने का आदेश दिया है। दरगाह थाना अधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ज्यूडिशयल कस्टडी पूरी होने के बाद फिर से आरोपी सलमान चिश्ती को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद कोर्ट की ओर से जो आदेश दिया जाएगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपी हिस्ट्रीशीटर सलमान की ओर से विवादित वीडियो वायरल मामले मे विभिन्न मुद्दों पर अनुसंधान कर रही है। पुलिस आरोपी सलमान का 4 दिन का रिमांड ले चुकी है, जिसमें आरोपी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई है। 4 दिन के रिमांड के दौरान चिश्ती के मोबाइल की भी हुई जांच उल्लेखनीय है कि चिश्ती को पहले सेंट्रल जेल में भेजा गया था , लेकिन सेट्रल जेल की ओर से मना किए जाने के बाद उसे अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि 4 दिन के रिमांड के दौरान उसके मोबाइल की भी जांच की गई है । साथ ही इससे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर पूछताछ की गई है। वहीं इसके मोबाइल में कई ऐसी जानकारियां मिली है ,जिन्हें अभी बताना उचित नहीं है। इसके मोबाइल में काफी कुछ मिला है, जो उसकी कई मामले में संदिग्धता बढ़ा रहा है। इस संबंध में पुलिस समय आने पर खुलास करेगी। फिलहाल 10 जुलाई को कोर्ट में पेश किए जाने के बाद चिश्ती को हाई सिक्योरिटी जेल में 1 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है । मामले में अनुसंधान जारी है।

Top News