taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

एक संप्रदाय पर नरमी दिखती है, तुष्टीकरण की राजनीति समाज को बांट रहा है: कन्हैया लाल की हत्या से गहलोत सरकार पर भड़की बीजेपी

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बर हत्या ने देश को झकझोर कर रख दिया है। राजस्थान के विपक्षी दल बीजेपी ने सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी और अशोक गहलोत सरकार पर कट्टरपंथी मुसलमानों के तुष्टीकरण का आरोप लगाया है। जयपुर से बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति ने समाज में खाइयां बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार एक समुदाय के कट्टरपंथियों के प्रति नरमी बरत रही है। राठौर ने कहा, 'राजस्थान में आतंकी संगठन पनप रहे हैं और राजस्थान सरकार ने प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इनको बढ़ावा देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। एक के बाद एक राजस्थान सरकार के जो फैसले हुए हैं, वो साफ तरह से तुष्टीकरण दिखाते हैं। एक सम्प्रदाय की तरफ नरमी और दूसरे सम्प्रदाय के प्रति सख्ती।' बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कन्हैया लाल ने शिकायत की और उसे ही गिरफ्तार भी कर लिया। उन्होंने कहा, 'आप इसी से समझ सकते हैं कि उदयपुर की इस घटनाक्रम के तहत सबसे पहली गिरफ्तारी कन्हैया की हुई। कन्हैया लगातार लोकल पुलिस से सुरक्षा मांगता रहा लेकिन सुरक्षा देने के बजाय उसके ऊपर समझौता करने का दबाव बनाया गया। आप ताज्जुब करेंगे कि सुरक्षा कन्हैया को नहीं देकर जो हत्यारे थे, उनके भाइयों को दी गई। छह दिन तक जब अपनी दुकान बंद रखी, उसके बाद जब उसने खोली तो उसकी हत्या कर दी गई।' बीजेपी प्रवक्ता ने कन्हैया लाल की हत्या को मर्डर बताने पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह आतंकी घटना है। राठौर बोले, 'आप इस बात से भी चौंकेंगे कि यह घटना हुई और राजस्थान के मुख्यमंत्री जिनके पास गृह मंत्रालय भी है, वो इस घटना को मर्डर कहते हैं। जब कोई वीडियो बनाता है, इस कांड से पहले और फिर निर्मम हत्या करते वक्त वीडियो बनाता है। दोनों वीडियो को वायरल करता है। वीडियो में अपील भी करता है कि जितने भी भाई-बंधु देख रहे हैं वो भी गर्दनें अलग कर दें लोगों की। ये जमीन के झगड़े में नहीं होता, यह पैसे के विवाद में नहीं होता- क्या राजस्थान के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री इतनी बुनियादी बात नहीं जानते हैं?' राठौर ने आगे कहा, 'यह हत्याकांड नहीं, यह सरेआम हमला हुआ है। यह देश और एक समाज को आतंकित करने के लिए कार्रवाई की गई है। यह अकेली घटना नहीं है। ऐसे ना जाने कितने लोग भड़काए हुए हैं। बूंदी में एक मौलाना ने लोगों की गर्दन अलग करने की अपील की। पुलिस वीडियो में खड़ी दिखती है, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जोधपुर में दीपक की दिनदहाड़े हत्या की गई। परिवार वाले हत्यारों का नाम बताते रहे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।' उन्होंने कहा कि यह वोट बैंक की राजनीति, यह तुष्टीकरण की राजनीति समाज को बांट रही है।

Top News