taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला कलक्टर ने बेटियों से लगवाए पौधे, संदेश यह कि बेटी भी बढ़े और पौधे भी, समाज में दोनों की है सख्त जरूरत

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में लगाए गए 50 से अधिक पौधे हनुमानगढ़, 5 जून। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में 50 से अधिक पौधों का रोपण किया गया । खास बात ये कि जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बेटियों से पौधरोपण करवाया। ताकि संदेश दिया जा सके कि समाज में बेटियां भी बढ़े और पौधे भी। दोनों की ही समाज को सख्त जरूरत है। बेटियों में नागरिक सुरक्षा सदस्य श्रीमती पूजा मिश्रा और वन विभाग की वनगार्ड श्रीमती मोनिका रानी से जिला कलक्टर ने पौधरोपण करवाया। जिला कलक्टर ने खुद भी पौधा लगाया। लेकिन खास बात ये भी कि पौधा लगाने से पहले खड्डा भी उन्होने खुद ने ही खोदा। इस अवसर पर जिला कलक्टर के अलावा एसडीएम श्री कपिल यादव, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, डीएसओ श्री सुनील कुमार घोड़ेला, तहसीलदार श्री सत्यनारायण सुथार, सहायक उप वन संरक्षक श्री राजीव गुप्ता सहायक उप वन संरक्षक, अतिरिक्त निजी सचिव और कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल ने भी पौधे लगाए। इस अवसर पर वनपाल श्री हरिराम मीणा ,कनिष्ठ सहायक श्री संजय पूनिया,श्री कन्हैया, श्री दीपक सोनी, श्री जगदीश,सहायक कर्मचारी श्री अरुण धलोड़ , श्री मोहन कायत, श्री आदिल हसन, श्री आकाश, श्री सनी, वन विभाग कर्मचारी श्री राजेंद्र कुमार, श्री विजय कुमार, श्री मोनिका रानी, श्री मोहम्मद इस्माइल, साहब राम एवं नागरिक सुरक्षा सदस्यगण श्रीमती शरैना बाई एवं श्रीमती पूजा मिश्रा, श्री संदीप कुमार, श्री भूपेंद्र कुमार, श्री भूपेंद्र सोनी, श्री कुलदीप, श्री अश्वनी, श्री अशोक कुमार, श्री प्रतीक, श्री संजय कुमार, श्री मनोज द्वारा भी पौधारोपण किया गया। एसीएफ श्री राजीव गुप्ता और वन विभाग की पूरी टीम के सहयोग से ये पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगामी बारीश के सीजन में आमज अधिक से अधिक पौधे लगाएं ताकि पर्यावरण की रक्षा की जा सके। उन्होने कहा कि विभिन्न अवसरों पर कलेक्ट्रेट के तीनों पार्को में लगभग 650 पौधे लगाए जा चुके हैं। पौधों की प्रतिदिन सार सम्भाल की जा रही है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शुक्रवार को 50 पौधे और लगाए गए हैं। अतिरिक्त निजी सचिव और कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल ने बताया कि शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जो पौधे लगाए गए हैं उनमें टिकोमा, डिस्टोनिया, चमेली, रात की रानी,नीलकंठ, बड़, दिन का राजा, नीम, शीशम इत्यादि के पौधे शामिल थे।

Top News