taaja khabar..CJI को वकीलों का पत्र, मोदी बोले-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति:600 वकीलों ने चीफ जस्टिस से कहा- न्यायपालिका खतरे में है, दबाव से बचाना होगा ..अरविंद केजरीवाल की बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट में सीएम ने खुद दी दलीलें..लोकसभा चुनाव लड़ेंगे फिल्म स्टार गोविंदा? एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल..केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका खारिज, जानें दिल्ली HC ने क्या कहा..प्रकाश आंबेडकर ने संजय राउत पर बोला हमला, बोले- 'आपने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया'..रक्षामंत्री बोले- सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव को तैयार:सेना को युवाओं की जरूरत; कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया, कहा- ये यूथ से धोखा..

पेट्रोल पंप संचालकों को तेेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर्स एवं विधिक माप विज्ञान अधिकारी के नाम और मोबाईल नम्बर सदृश्य स्थल पर करने होंगे प्रदर्शित

हनुमानगढ़, 09 सितंबर। जिले में संचालित पेट्रोल पंप के संचालकों को अब तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर और विधिक माप विज्ञान अधिकारी के नाम और मोबाइल नंबर पेेट्रोल पंप पर सहज सृदृश्य स्थान पर लिखने होंगे ताकि किसी ग्राहक को पेट्रोल पंप पर तेल की मात्रा या क्वालिटी को लेकर कोई शिकायत हो तो सीधे तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर को शिकायत दर्ज करवा सके। जिला रसद अधिकारी श्री राकेश न्यौल ने बताया कि तेेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर्स एवं विधिक माप विज्ञान अधिकारी के नाम और मोबाईल नम्बर सदृश्य स्थल पर प्रदर्शित नहीं करने पर पेट्रोल पंप सीज की कार्रवाई की जाएगी। जिला रसद अधिकारी श्री न्यौल ने आमजन की सुविधा के लिए तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर के नाम और नंबर भी जारी किए ताकि उपभोक्ता सीधे शिकायत दर्ज करवा सके। जिला रसद अधिकारी श्री राकेश न्यौल ने बताया कि जिले में आये दिन विभिन्न पेट्रोल पम्पों पर कम मात्रा में और पेट्रोल, डीजल में मिलावट की शिकायत प्राप्त होती रहती है। इसी क्रम में पेट्रोल पम्पों की जांच में यह पाया गया कि पेट्रोल पम्पों पर उक्त शिकायतों की तकनीकी जांच हेतु सक्षम सेल्स ऑफिसर एवं विधिक माप विज्ञान अधिकारी के मोबाईल नम्बर प्रदर्शित नहीं होते हैं। जिससे पीड़ित उपभोक्ताओं को उपयुक्त स्तर पर शिकायत करने में परेशानी होती है। सक्षम स्तर पर शिकायत की पहुंच नहीं होने के कारण संवेदनशील प्रकरणों की जांच भी शीघ्र नहीं हो पाती है। लिहाजा जिले में संचालित सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वे पेट्रोल पम्प पर सहज सदृश्य स्थल पर तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर एवं विधिक माप विज्ञान अधिकारी के नाम और मोबाईल नम्बर प्रदर्शित करें। अन्यथा पेट्रोल पंप सीज की कार्रवाई की जाएगी। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि पेट्रोल पंप संचालकों को ये भी निर्देशित किया गया है कि उपभोक्ता की मांग पर स्टैण्डर्ड माप से तेल का माप किया जाकर उपभोक्ता को संतुष्ट करें। विभिन्न तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर्स जिला रसद अधिकारी ने बताया कि आमजन की सुविधा हेतु जिले में कार्यरत विभिन्न तेल कंपनियों के सेल्स ऑफिसर्स के नाम और मोबाईल नम्बर जारी किए जा रहे हैं। एचपी कंपनी के सेल्स ऑफिसर श्री भुवनेश कुमावत और उनका मोबाइल नंबर 9587868510 है। इसी प्रकार बीपीसीएल के सेल्स ऑफिसर श्री नितिन, मो. नं - 9530265555, आईओसी के श्री मोहित भाटिया, मोबाइल नंबर- 8319965006, एस्सार के श्री उदय प्रताप सिंह, मोबाइल नंबर 8739922111, रिलायंस के श्री अभिषेक गौतम और उनके मो.नं. 7985118876 हैं। डीएसओ श्री न्यौल ने बताया कि पेट्रोल पम्पों पर तेल की गुणवत्ता या माप आदि से सम्बन्धित शिकायत होने पर सम्बन्धित तेल कम्पनी के सेल्स ऑफिसर से सीधे सम्पर्क कर सकते हैं और उन्हें शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Top News