taaja khabar....दुनियाभर में खुले नए बैंक खातों में से 55 प्रतिशत भारत में खुले...ट्रंप की नई नीति से मिलिटरी ड्रोन की खरीद होगी आसान, भारत को होगा फायदा....महाभियोग पर कांग्रेस के भीतर विरोध बढ़ा, पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा- मैं नहीं करता साइन....सीजफायर उल्लंघन के जवाब में पाक के साथ एलओसी दबाव बनाना जारी रखेगी सेना....प्रधानमंत्री मोदी ने जर्मन चांसलर मर्केल से बर्लिन में की मुलाकात...सूरत रेप केस: बंधुआ मजदूरी के लिए 35 हजार में खरीदी गई थी बच्ची और उसकी मां.....नाबालिगों से रेप मामले में मौत की सजा पर आज लग सकती है कैबिनेट की मुहर....PIL से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने वकील से पूछा- क्या आपके रिश्तेदार से हुआ रेप?...विपक्ष के महाभियोग को हथियार बना एक तीर से दो निशाने साधने की तैयारी में BJP....
- गंगानगर युवा सेना की कार्यकारिणी का विस्तार श्रीगंगानगर। गंगानगर युवा सेना के जिलाध्यक्ष मनीष गर्ग ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए आज दो पदों पर नियुक्तियां की है। जिसमें जिला प्रचारमंत्री के पद पर करण कुमार और गंगानगर तहसील अध्यक्ष के पद पर मोहित कटारिया को नियुक्त किया है। वहीं साथ में मोहित कटारिया को जल्द तहसील कार्यकारणी बनाने के निर्देश जिलाध्यक्ष ने दिये हैं।
- भाजपा नेता टाक के नेतृत्व में लगा वार्ड नं. 4 में नवमतदाता कैंप, लाभाविन्त हुए नये वोटर श्रीगंगानगर। नवमतदाता कैंप मेंं पहुंच कर युवा अपने वोट बनाकर देश का भविष्य बन सकते हैं, क्योंकि वोट ही हमारा अधिकार ओर हमारा भविष्य तय करता हैं। इसलिये नवमतदाता अपना वोट बनाकर देश का भविष्य तय करें। यह बात वार्ड नं. 4 में लगाये गये नवमतदाता कैंप में भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक ने कहीं। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हर युवा को अपना वोट बनाकर मतदान का प्रयोग करना चाहिये। इसलिये 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुका हर युवा अपना वोट बना सकता हैं। इसलिये हमारे द्वारा वार्डों में लगाये जा रहे कैंपों का पूरा फायदा उठाये ओर एक नया वोटर बनकर देश का भविष्य सवारें। इस मौके पर भाजपा जिलाउपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक, पार्षद आशा खटीक, सुभाष खटीक, गंगानगर युवा सेना जिलाध्यक्ष मनीष गर्ग, भाजपा नेता साधूराम भोभरिया, साधुराम भोभरिया, नरेन्द्र दायमा, सुमन शाक्य, गीता , नीलकमल, विनोद सुथार सहित काफी संख्या में वार्डवासी मौजूद थे।
श्रीगंगानगर, राजस्थान सरकार उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा उपभोक्ता हितों के लिए कार्यरत भगवान सहाय महेन्द्रा को जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच (जिला मंच), श्रीगंगानगर का पूर्णकालिक सदस्य नियुक्त किया गया है। शासन सचिव मुग्धा सिन्हा द्वारा उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 1986 (1986 का केन्द्रीय अधिनियम संख्या 68) की धारा 10 (1 क) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार चयन समिति की अभिशंषा के आधार पर भगवान सहाय महेन्द्रा की नियुक्ति की गई है। भगवान सहाय महेन्द्रा ने आज जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच (जिला मंच), श्रीगंगानगर के पूर्णकालिक सदस्य का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। जिला मंच के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में यह नियुक्ति कार्यभार संभालने की तिथि से पांच वर्ष या 65 वर्ष की आयु पूर्ण होने अथवा अन्य आदेश तक, जो पहले हो, तक की अवधि के लिए होगी।
- भाजपा नेता टाक के नेतृत्व में लगा पुरानी आबादी के वार्ड नं. 3 में नवमतदाता कैंप, वार्डवासियों ने किया टाक का जोरदार स्वागत श्रीगंगानगर। युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति हैं ओर यहीं शक्ति अपने वोट का प्रयोग करके देश में नई सरकार चुनकर एक महाशक्ति बन सकती हैं, वो भी जब वह 18 वर्ष की आयु पूरी करके अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान करें। इसलिये 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हर युवा को अपना वोट बनाकर मतदान का प्रयोग करना चाहिये। यह बात पुरानी आबादी के वार्ड नं. 3 स्थित सामुदायिक धर्मशाला में लगाये गये नव मतदाता कैंप (नये वोटर बनाने के लिये शिविर) में भाजपा जिलाउपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक ने कहीं। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को वोट बनाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं, जिसकों देखते हुए हमारी टीम ने यह जिम्मा काफी समय से उठाया हुआ हैं ओर अब वार्डवाईज वोटर गणना करके वोट बनाने के कैंप का आयोजन कर रही हैं, जिसमें 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुका हर युवा अपना वोट बना सकता हैं। इसलिये कैंप का पूरा फायदा उठाये ओर एक नया वोटर बनकर देश का भविष्य सवारें। वहीं नव मतदाता कैंप (नये वोटर बनाने के लिये शिविर) में भाजपा जिलाउपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक ने कहा कि शहर के हर वार्ड में अलग-अलग टीमों का गठन कर नवमतदाओं का चयन किया जा रहा हैं, जिनकों दूरभाष के माध्यम से सूचना देकर इन कैंपों में बुलाया जा रहा हैं और उनके उनके वोट बनायें जा रहे। इसी कड़ी में अब बाकी बचे चयनित वार्डों मेें भी कैंप लगाये जायेगें, जहां 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके चयनित युवाओं के वोट बनायें जायेगें ओर उन्हें देश की सरकार चुनने का सुनहरा मौका दिया जायेगा। वहीं पुरानी आबादी के वार्ड नं. 3 स्थित सामुदायिक धर्मशाला में लगे शिविर के मौके वार्डवासियों ने भाजपा नेता प्रहलादराय टाक को फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया ओर वार्ड में नव मतदाता कैंप लगाने पर आभार व्यक्त किया। इस मौके पर भाजपा जिलाउपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक, भाजपा नेता साधूराम भोभरिया, गंगानगर युवा सेवा के जिलाध्यक्ष मनीष गर्ग, भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता शुभम हिन्दू, विनोद सुथार, सीएलजी संयोजक डॉ. लालचंद नोखवाल, सीएलजी सदस्य रविकांत शर्मा, सत्यनारायण शर्मा, विनोद सुथार, मीडिया कोर्डिनेटर लक्ष्मीकांत गौड़ सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग व वार्डवासी मौजूद थे।
श्रीगंगानगर। श्रीयादे माता मंदिर निर्माण समिति के द्वारा समाज के वरिष्ठ नेता ओर भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक के नेतृत्व में सुरजाराम जालीवाला एंड कं. पर मुंबई से आई देश की बेटी सुश्री देविका रोटावन का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक ने अपनी टीम सहित सुश्री देविका रोटावन पर पुष्प वर्षा कर श्रीगंगानगर आगमन पर अभिनंदन किया। वहीं सुश्री देविका रोटावन ने भी कहा कि इस अभिनंदन ओर स्नेह को वह कभी भी नहीं भूल पायेगी। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रहलादराय टाक के साथ, प्रभूदयाल डाल, फूलचंद छापरवाल, समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी साधूराम भोभरिया, संतोष सेवटा, अमरचंद गुरिया, बनवारीलाल दुढ़ाड़ा, प्रेम छापौला, रामप्रताप चान्दौरा, लिखमीचंद गोयल, विजय वर्मा, केपी योगी, जगदीश घोड़ेला, सीताराम ढुढ़ाड़ा, वेद टाक, गुरजंटसिह सिंकदर, शिव तेहपुरिया, पारसराम सेवटा, मनीष गर्ग, ओमप्रकाश रतिवाल, नरेन्द्र दायमा, देवेन्द्र चांदौरा, कार्तिक वर्मा व नीलकमल माहर व मीडिया कोर्डिनेटर लक्ष्मीकांत गौड़ सहित काफी संख्या गणमान्य लोग मौजूद थे।
श्रीगंगानगर, 16 अप्रेल 2018: भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध श्रीविश्वकर्मा पलम्बर श्रमिक संघ, भवन निर्माण श्रमिक संघ, पी.ओ.पी. श्रमिक संघ, विश्वकर्मा इलेक्ट्रिक ट्रेड श्रमिक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष हेमराज चौधरी की अध्यक्षता में इन्दिरा वाटिका में सम्पन्न हुई। जिला संगठन मंत्री प्रदीप पंडित ‘कश्मीरी’ ने बताया कि इस बैठक में ‘बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ’ अभियान पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा कि यह अभियान सिर्फ कागजों तक ही सीमित है। बेटियों को किसी भी तरह की कोई भी नाममात्र सुविधा भी नहीं मिलती है। इसका ज्वलंत उदाहरण मीरा चौक स्थित एक निजी स्कूल में अध्ययनरत दो बालिकायें हैं, जिन्हें पहले फीस ना होने की वजह से पेपरों में बैठने देने पर आना-कानी की गई और उसके बाद उन्हें अभी तक रिजल्ट की कॉपी नहीं दी गई है और स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया है, जबकि उस परिवार के पास विद्यालय में जमा करवाने के लिए पैसे तक नहीं है। वक्ताओं ने कहा कि इस बारे में बार-बार जिला शिक्षा अधिकारी को भी अवगत करवाया गया है, लेकिन किसी के कान पर कोई जूं तक नहीं रेंगी। इस स्थिति में बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान कहाँ तक कारगर सिद्ध है, यह प्रशासन अच्छी तरह जानता है। भारतीय मजदूर संघ मांग करता है कि प्रशासन बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान के अन्तर्गत जो बालिकायें निजी स्कूलों में अध्ययनरत हैं, उनके बारे में सोचकर बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाये, महज कागजों तक सीमित करके अपनी इतिश्री ना कर ले, तभी इस अभियान की सार्थकता है। पलम्बर श्रमिक संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र योगी व उनकी कार्यकारिणी ने श्रमिकों के हितों में निर्णय लिया है कि श्रमिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए एक शिष्टमण्डल एक सप्ताह के अन्दर-अन्दर श्रम मंत्री से मिलकर श्रमिकों के मुद्दों का निवारण करने की मांग करेगा। पीओपी श्रमिक संघ के महामंत्री रफीक मोहम्मद ने कहा कि बाहर से आने वाले श्रमिकों को श्रीगंगानगर जिले में किसी भी तरह का कार्य नहीं करने दिया जायेगा। अन्यथा उसकी जिम्मेवारी बाहर से आने वाले श्रमिक की खुद की होगी। भवन निर्माण श्रमिक संघ के अध्यक्ष इन्द्रजीत कारगवाल ने श्रमिक कार्ड बनाने में आ रही बाधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि लगभग दो साल से श्रमिक कार्ड श्रमिकों के लम्बित पड़े हैं। इससे श्रमिकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तथा श्रमिकों को केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इसलिये इस समस्या का निराकरण करके शीघ्र श्रमिकों के श्रमिक कार्ड बनाये जायें। बैठक के पश्चात् श्रीविश्वकर्मा पलम्बर श्रमिक संघ, भवन निर्माण श्रमिक संघ, पी.ओ.पी. श्रमिक संघ, विश्वकर्मा इलेक्ट्रिक ट्रेड श्रमिक संघ का एक शिष्टमण्डल भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष हेमराज चौधरी के नेतृत्व में श्रम उपायुक्त से मिला तथा उन्हें श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाते हुए, शीघ्र निराकरण की मांग की। उप श्रम आयुक्त एवं उनकी टीम श्रमिकों के हित में कार्य कर रही है, इसके लिए उप श्रम आयुक्त की सराहना भी की गई। इस अवसर पर ज्योतिषकुमार छोटे, जाकिर बाबा, दीनदयाल बिरथलिया, इकबाल खान, प्रेम गेदर, रणवीर सिंह, गोविन्द कुमार, अजहर, मान सिंह, रविन्द्र टाक, रमेश चन्द्र, रामेश्वर कुमार, प्रदीप पंडित कश्मीरी, गुरूनानक बस्ती महिला श्रमिक, यूआईटी के पीछे झोपड़ बस्ती पर रहने वाली महिला श्रमिकों सहित अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।
- तैयारियां जोरों पर, जगह-जगह होगा शोभायात्रा का जोरदार स्वागत श्रीगंगानगर। सद्भाव ओर एकता के साथ हर बार की तरह इस बार भी भगवान श्रीपरशुरामजी की जयंती बड़ी ही धूमधाम से मनाई जायेगी। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। यह बात गौड़ सभा के पूर्व अध्यक्ष व राजस्थान ब्राह्मण महासभा (सामूहिक विवाह कार्यक्रम) के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने ब्राह्मण सभा की एक बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि इस बार श्रीपरशुराम जयंती महोत्सव पर अलग-अलग कार्यक्रम होगें, जिसमें प्रमुख शोभायात्रा होगी, जो 15 अप्रैल रविवार की सुबह 8 बजे श्रीपरशुराम चौक (गऊशाला रोड़) से शुरू होगी ओर शहर के मुख्य मार्गों से होती पुरानी आबादी स्थित गौड़ ब्राह्मण सभा में पहुंचेगी। इसके बाद अलग-अलग कार्यक्रम के आयोजन होगें। वहीं राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भी परशुराम जयंती पर 18 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने पर आभार जताया हैं। इस दौरान उन्होंने पत्र भेजकर आभार जताते हुए बताया कि परशुराम जयंती पर 18 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित होने ब्राह्मण समाज में खुशी की लहर हैं। दूसरी ओर राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने 15 अप्रैल रविवार की सुबह 8 बजे श्रीपरशुराम चौक (गऊशाला रोड़) पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर शोभायात्रा को सफल बनाने की अपील समाजबंधूओं से की हैं। उन्होंने कहा कि जब तक एकजुटता नहीं होगी, तब तक समाज की औचित्या नहीं रह जाती। क्योंकि समाज में एकजुटता ही ऐसी हैं जो समाज के सभी लोगों को एकसाथ जोड़कर रखती हैं। इसलिये ब्राह्मण समाज को भी एकजुटता रखते हुए अपने प्रत्येक समाजबधूंओं को साथ लेकर विकास में आगे बढऩा चाहिए। इस शोभायात्रा की शोभा बढ़ानी चाहियें। इस मौके पर मनोहरलाल शर्मा, पवन गौतम, राजेन्द्रकुमार लाटा, मीडिया कोर्डिनेटर लक्ष्मीकांत गौड़, विजेन्द्र शर्मा, महेन्द्र उपाध्याय, रविकांत शर्मा, जयवीर तिवाड़ी, राजेश भारद्वाराज, दिनेश सारस्वत सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।
श्रीगगानगर। विधायक कामिनी जिन्दल द्वारा अनुषंसित विधानसभा क्षेत्र श्रीगंगानगर में विभिन्न गांवों की 15 किमी मिसिंग लिंक सड़कों के प्रस्ताव मंजूर हुए। विधायक कामिनी जिन्दल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री युनुस खान को विधानसभा गंगानगर में, -गोविन्दपुरा से महियावाली रोड़ तक 3.20 किमी, -धालेवाला से एलएल माईनर के साथ 5 एलएल तक 3.20 किमी, -6 एलएनपी से 8 एलएनपी वाया 5 एलएनपी वाटर वक्र्स तक 2.25 किमी, -मिर्जेवाला फाटक से मोहनपुरा रोड़ से महेष पारीक की ढ़ाणी की ओर 1.50 किमी, -साधुराम डूडी की ढ़ाणी की ओर 0.75 किमी, -5 जी सहारणावाली से 6 जी-। होते हुए 6 जी-।। तक 1.60 किमी, -अक्कावाली लिंक रोड़ से सराववाली ढ़ाणी की ओर 1 किमी तथा -19 जीजी पुल से 2 एलएल पुल तक 1.50 किमी मिसिंग लिंक बनाये जाने की मांग की थी।सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्रालय द्वारा विधायक कामिनी जिन्दल को दी जानकारी के अनुसार उक्त स्वीकृत मिसिंग लिंक सड़कों के लिए 5.46 करोड़ की राषि स्वीकृत की गई है। इन सड़कों हेतु अतिषीघ्र टेण्डर आमंत्रित कर इसी महीने में निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
श्रीगंगानगर। चाहे केन्द्र की भाजपा सरकार हो या प्रदेश की, वह सबका साथ ओर सबका विकास चाहने वाली सरकार हैं। क्योंकि आजतक जो अन्य पार्टियों ने विकास कार्य नहीं किये वो भाजपा सरकार के नेतृत्व में पूरे हुए हैं। यह बात भाजपा नगर मंडल (पश्चिम) के उपाध्यक्ष अनवर खान ने कहीं। उन्होंने कहा कि धर्म व जाति के नाम पर वोट बैंक बनाने वाली सरकारों को केन्द्र की भाजपा सरकार ने बाहर का रास्ता दिखाया हैं, इसलिये अब हमें भी समझदार बनते हुए इन पार्टियों के चक्कर में नहीं आना हैं, क्योंकि इतने साल जिस तरह अंग्रेजों ने फुट डालों राज करों वाली रणनीति बनाकर राज किया था, वैसे ही कुछ ओर राजनीतिक पार्टियां ऐसा कार्य कर रही हैं। वहीं भाजपा नगर मंडल (पश्चिम) के उपाध्यक्ष अनवर खान ने कहा कि हम सबसे पहले भारतीय हैं ओर बस यहीं सोच लेकर हमें चलना हैं जिससे देश विकासशील बने।
श्रीगंगानगर। एग्रीकल्चर रिसर्च सेंटर श्रीगंगानगर के पूर्व प्रोफेसर श्रीविजय शर्मा का गत दिवस अहमदाबाद में निधन हो गया हैं। उनकी धर्मपत्नी डॉ. दीपा शर्मा एमडी पीजी कॉलेज में व्याख्यता के पद नियुक्त हैं। वहीं उनकी पत्नी व्याख्यता डॉ. दीपा शर्मा ने बताया कि उनके पति विजय शर्मा काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे ओर उनका इलाज छोटे बेटे विवेक शर्मा के पास अहमदाबाद में चल रहा था। उनके दो पुत्र हैं जिनका नाम विशाल शर्मा ओर विवेक शर्मा हैं। दूसरी ओर एग्रीकल्चर रिसर्च सेंटर श्रीगंगानगर के पूर्व प्रोफेसर श्रीविजय शर्मा के निधन पर विभाग के अधिकारियों सहित राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने भी गहरा शोक व्यक्त किया हैं।

Top News

http://www.hitwebcounter.com/